पानी की किल्लत से परेशान लोगों ने हार्डवेयर चौक पर जाम लगाया

पानी  की किल्लत झेल रहे राजीव कॉलोनी के लोगों ने रविवार को हार्डवेयर चौक पर जाम लगा दिया। करीब आधा घंटा लगे जाम से लोगों को खासी दिक्कत हुई। बड़े वाहन सड़क पर जाम में फंस गए। जबकि दोपहिया और कार चालक वैकल्पिक रास्तों से निकल गए। रविवार के चलते पुलिस चोक-चौराहों से गायब थी, जाम की सूचना पर कोतवाली थाना प्रभारी सुरेश भड़ाना मौके पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर चौक से हटा दिया। उन्होंने महिलाओं को आश्वासन दिया कि वह नगर निगम अधिकारियों से बात करके सोमवार को कॉलोनी में पानी की व्यवस्था करवाई जाएगी।

पानी किल्लत झेल रही  बिन्नी, सुनीता, जयमाला, सुंदरा देवी, सत्ता देवी, संतरा, अंजू रावत आदि महिलाओं ने बताया कि करीब दस हजार की आबादी वाली राजीव कॉलोनी में एक ही टयूबवेल है। जो दो महीने से खराब पड़ा है। ऐसे में सामने औद्योगिक क्षेत्र से रात में बच्चों को सड़क पार करके पानी लाना पड़ता है। जिसके चलते बच्चे कई बार चोट खा चुके हैं। बीते तीन दिन से वहां भी पानी खराब आ रहा है। उसमें कीड़े और वह पीने लायक नहीं हैं। अब कहां से पानी लाएं। यह स्लत बस्ती है और अत्यंत गरीब लोग यहां रहते हैं जो पानी खरीद नहीं सकते हैं। नगर निगम के अधिकारियों के पास कई बार शिकायत कर चुके हैं। राजीव कॉलोनी में जरूरतमंद लोग रहते हैं, इसलिए कोई अधिकारी यहां के लोगों से मिलता तक नहीं है। लोगों का कहना है कि उनकी बात कोई सुनने को तैयार नहीं है, पार्षद पहचानते नहीं हैं, अधिकारी मिलते नहीं है। इसलिए जाम लगाकर पानी मांगा है।

loading...

राजीव कॉलोनी के साथ साथ एनआइटी क्षेत्र की कई कॉलोनियों में पानी की समस्या बनी हुई है। जवाहर कॉलोनी, पर्वतीया कॉलोनी, डबुआ कॉलोनी, संजय कॉलोनी, जनता कॉलोनी, सारन गांव आदि इलाकों में पानी का संकट है।

Deepak Shrivastav

Deepak Shrivastav Is the Founder Of ANKK. He loves to share his knowledge and experience about Blogging,SEO and Make Money Online on his Blog in Hinglish language.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *